जिस घर में ये पौधे लगाएं होते है, उस घर में पैसा हमेशा टिका रहता है, खुद अंबानी के घर पर भी ये पौधे है

नमस्कार दोस्तों,
वास्तुशा स्त्र के अनुसार हमारे घर के आसपास के पेड़ और घर की कुछ वस्तु, चीजें हमारे जी वन पर प्रभावित करती हैं। वास्तु शा स्त्र के अनुसार कहा जाता है कि, आपके घर के आसपास ऐसे पेड़-पौधे होने चाहिए, जिससे घर में सुख-समृद्धि आए।

ऐसा इसलिए है, क्योंकि घर के आसपास कुछ प्रकार के ऐसे पेड़ होते हैं, जिनका बहुत बु रा प्रभाव पड़ता है। जो घर में विभिन्न सम स्याओं का कारण बन सकता है। चाहे पैसे की स मस्या हो, या स्वा स्थ्य सम स्या, कई तरह की सम स्याओं का साम ना करना पड़ता है। इसलिए आपको अपने घर के बगल में ऐसे पेड़ लगाने चाहिए। जिससे घर में सुख-समृद्धि आए। तो चलिए ऐसे पेड़ पौधे के बारें में जान लेते है।
तुलसी का पेड़ : कई पुराणों में तुलसी के बारे में बहुत कुछ कहा गया है। तुलसी के महत्व के बारे में बात करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि तुलसी सभी के घर में होती है। तुलसी का जितना धा र्मिक महत्व है, उतना ही स्वा स्थ्य की दृष्टि से भी इसका उल्लेख किया गया है। जहां तुलसी होती है, वहां भगवान विष्णु का वास होता है। साथ ही ऐसे घरों में मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है।

केले का पेड़: केले के पेड़ की कई धा र्मिक मा न्यताएं हैं। गुरुवार के दिन केले के पेड़ की पूजा की जाती है और कई प्रकार की पूजा के लिए इसका उपयोग किया जाता है। यह केले का पेड़ अत्यंत शुभ भी है। इसमें भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी दोनों की कृपा रहती है।
बेला का पेड़:- कई धा र्मिक मान्य ताओं के अनुसार भगवान शिव को बेल वृक्ष बहुत प्रिय था। इसलिए भगवान शिव की जो भी पूजा हो, उसमें बेल पत्र जरूर शामिल होता है। अगर आपके घर के बगल में इस प्रकार के पेड़ हैं, तो आपको कभी भी किसी भी चीज़ की कोई कमी नहीं होगी। साथ ही, अगर आपके जी वन में कोई सम स्या है, तो वह हमेशा के लिए दूर हो जाएगी।

नोट:- उपरोक्त जानकारी सा’माजिक और धा’र्मिक मा’न्यताओं के आधार पर दिए गए हैं। हमारा मकसद किसी अं’धविश्वास को फै’लाना या बढ़ावा देना नहीं है। इससे किसी को गु’मराह नहीं होना चाहिए। अगर आपको उपरोक्त जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया ला-इक और क-मेंट करें धन्यवाद। जानकारी अच्छी लगे तो शे’यर करना ना भूलें।

Above content was published on one of our blog network and published as it is on this site with due permissions.

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top